प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर: Prathama UP Gramin Bank

Prathama UP Gramin Bank Balance Enquiry:- प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आज के इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। दोस्तों प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक एक व्यावसायिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक पर आयोजित किया गया है। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक का मुख्यालय उत्तर प्रदेश में स्थित मुरादाबाद में है और उत्तर प्रदेश के लगभग 20 जिलों में यह बैंक फैला हुआ है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं के लिए सभी प्रकार की सेवाएं प्रदान की जाती है जिनमें खाता खोलने की सुविधा है, मिस्ड कॉल सुविधा, एसएमएस सुविधा, बैलेंस चेक करने की सुविधा और कस्टमर केयर टोल फ्री सुविधा आदि है। आज के लेख में हम आपको प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

उपयोगकर्ताओं के लिए बैलेंस चेक करने के लिए प्रथम यूपी बैंक द्वारा काफी सारी सुविधाएं प्रदान की गई है जिनमें sms सेवा, मिस्ड कॉल सेवा ग्राहक सेवा केंद्र नंबर और मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन आदि। जिनके बारे में हमें निम्नलिखित पॉइंट्स में बताएं कृपया करके इन सभी पॉइंट को ध्यान पूर्वक से जरूर देखें।

प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर : Prathama UP Gramin Bank {thumbnail}

मिस कॉल सेवा द्वारा प्रथम यूपी बैंक बैलेंस कैसे चेक करें

यदि आप मिस्ड कॉल द्वारा प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक का बैलेंस चेक करना चाहते हैं तब इसके लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए पर फिर नंबर 090512 15904 पर मिस्ड कॉल देना होगा। प्रथम यूपी बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के बाद आपका कॉल या 3 तीन रिंग बजने पर कट जाएगा। जिसके बाद आपको एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। जिसमें आपको पिछले 503 टन की जानकारी भी हासिल होगी।

एसएमएस सेवा द्वारा प्रथम यूपी बैंक बैलेंस कैसे चेक करें

उपयोगकर्ताओं के लिए s.m.s. द्वारा शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए सुविधा उपलब्ध कराई गई है। यह 24 घंटे उपलब्ध है और जो उपयोगकर्ता s.m.s. द्वारा प्रथम यूपी बैंक बैलेंस इंक्वायरी करना चाहते हैं वह अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर पर एसएमएस कर सकते हैं। एसएमएस करने के लिए आपको अपने रजिस्टर नंबर से एसएमएस में जाना होगा।

अब SET लिखना होगा इसके बाद स्पेस दबा कर एकाउंट नंबर दर्ज करना होगा। लिखे हुए इस मेसज को बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 090582 15904 पर भेजना होगा। यह s.m.s. भेजने के बाद sms के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। अमित के साथ-साथ आपको पिछले 3 या 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी भी हासिल हो सकती है।

पूर्वांचल बैंक बैलेंस चेक इंक्वायरी टोल फ्री नंबर, Purvanchal Gramin Bank [Updated]

कस्टमर केयर सेवा द्वारा प्रथम यूपी बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर का सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए सुबह 10:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक उपलब्ध है। आप इन समय में किसी भी समय पर कॉल करके अपनी शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

जानकारी हासिल करने के लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से प्रथम यूपी बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर 1800 180 7777 पर कॉल करना होगा। कॉल करने के बाद आपको निर्देशों का पालन करना होगा।

जिसके बाद आप किस राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ना केवल आप बैलेंस राशि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं बल्कि आप अन्य समस्याओं का समाधान भी यहीं से प्राप्त कर सकेंगे।

मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

बैंकबरोज योग करता हूं के लिए मोबाइल एप्लीकेशन की सुविधा भी प्रदान की गई है। इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर का इस्तेमाल करके एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद उसमें आपको लॉग इन करना होगा।

यदि आप पहले से पंजीकृत नहीं है तब रजिस्टर बटन पर क्लिक करके खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। रजिस्टर करने के बाद आप लॉगइन आईडी पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉगिन करें। फिर आप शेष राशि के बारे में जानकारी पानी के साथ-साथ अन्य सेवाओं का लाभ भी उठा सकते हैं।

पंजाब ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर, Punjab gramin bank balance check

पासबुक अपडेट करवा कर प्रथम यूपी में बैलेंस चेक कैसे करें

पासबुक अपडेट करवा कर बैलेंस चेक करना काफी आसान इसके लिए आपको अपने निकटतम प्रथम यूपी बैंक में जाना होगा और बैंक में जाते समय आपको अपनी पासबुक लेकर जाना होगा। पासबुक लेकर जाने के बाद अधिकारी से पासबुक अपडेट करवाने के लिए अनुरोध करना होगा अधिकारी आपके पासबुक अपडेट करेगा।

जिसके बाद आपको शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी, उसे के साथ-साथ आपके द्वारा किए गए सभी लेनदेन की जानकारी भी प्राप्त होगी। यह सेवा समय लेने वाली है परंतु उन लोगों के लिए बेहतर है जो ऑनलाइन माध्यम से या फिर मिस कॉल सेवा, sms सेवा या फिर कस्टमर सेवा का इस्तेमाल करने में असमर्थ है।

एटीएम जाकर बैलेंस चेक कैसे करें

एटीएम जाकर बैलेंस चेक करने के लिए सुविधा काफी आसान है इसके लिए आप प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक एटीएम में जा सकते हैं या फिर अब किसी भी अन्य एटीएम में जाकर डेबिट कार्ड स्वाइप कर सकते हैं। डेबिट कार्ड स्वाइप करने के बाद आपके सामने ढेरों विकल्प आ जाएंगे जहां से आप भाषा का चयन कर सकते हैं और अपने अकाउंट का चयन भी कर सकते हैं।

उसके बाद आपको अपना 4 डिजिट कपिंग डालना होगा और फिर बैलेंस चेक करने के बारे में जानकारी देखेगी उस को सिलेक्ट करना होगा। फिर आप के एटीएम स्क्रीन पर शेष राशि की जानकारी प्रदर्शित हो जाएगी। आप इसकी रसीद प्रिंट कर सकते हैं, रसीद प्रिंट करने का आपको कोई भी शुल्क प्रदान नही करना, केवल यस बटन पर क्लिक करके रसीद हासिल करें।

सेवाओं का लाभ लेने के लिए प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक में नम्बर पंजीकरण कैसे करें

दोस्तों आपको जानकारी के लिए यह बात बता दें कि यदि आप प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक में नंबर पंजीकरण नहीं करवाते हैं तब ऐसी स्थिति में मिस्ड कॉल सेवा, एसएमएस सेवा और कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर की सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको काफी सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

यदि आप अपना नंबर प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक में पंजीकृत कराना चाहते हैं तब आपको अपने निकटतम प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक शाखा में जाना होगा और अधिकारी से प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक नंबर पंजीकरण कराने के लिए अनुरोध करना होगा।

सफल पंजीकरण होने पर आपको एसएमएस द्वारा नंबर पंजीकरण की जानकारी प्राप्त होगी जिसके बाद आप सभी सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। नंबर अपडेट करवाना जरूरी है। क्योंकि इसके जरिए आप घर बैठे या फिर किसी भी कोने से अपने बैंक के बारे में सभी प्रकार के अपडेट जान पाएंगे।

Prathama UP Gramin Bank Balance Check Number

FacilityNumber
missed call09058215904
balance check through smsType “SET<Account Number>” send to “09058215904”
customer Care Center18001807777

conclusion

तो दोस्तों आज आर्टिकल में हमने आपको प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी प्रदान की है। उसी के साथ साथ हमने आपको प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें इसके बारे में भी जानकारी बताई है। आशा है आपको हमारी आज की यह जानकारी पसंद आई होगी और भी अधिक बैंक से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर जरूर आते रहे।

इस आर्टिकल से जुड़ा आपको कोई भी सवाल पूछना हो तो नीचे आप कमेंट सेक्शन में जरूर पूछ सकते हैं, हम आपको जवाब देने की पूर्ण रूप से कोशिश करेंगे। क्योंकि आपका कमेंट हमारे लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है। आपका कमेंट हमें प्रेरित करता है कि हम आपके लिए ऐसे ही जानकारी भरे आर्टिकल लेकर आते रहे। यह पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Prathama UP Gramin Bank Details

प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर
BankPrathama UP Gramin Bank
Customer Support Number090582 15904
Official Websitehttps://prathamaupbank.com/
Head OfficeHead Office,
Ram Ganga Vihar Phase-II
Post Box NO. 446
Moradabad-244001
Uttar Pradesh (INDIA).

मध्य बिहार ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक इंक्वायरी टोल फ्री नंबर, Madhya Bihar Gramin Bank

8 thoughts on “प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर: Prathama UP Gramin Bank”

  1. I am a retired staff,of Prthma U.P. Gramin Bank,from Gonda region.Now I am residing in Dubai.
    I have sent my life certificate to Head office on 25.11.21, in pdf file , through e mail ,but it seems that it is not accepted their.
    Now, I want to submit my digital (on line) life certificate at your Head office.Kindly inform me clearly,how,and by which particular app can I send it to you.
    With regards
    Anurag Srivastava

    Reply
      • महोदय,आपने लिखा है कि हम अपने बैंक शाखा पर जाएं जबकि हम Out of India हैं,it is already mentioned above. तो क्या प्रत्येक वर्ष November के महीने में Live certificate देनें भारत आना पड़ेगा ?यदि हमें प्रत्येक वर्ष सिर्फ़ इस कार्य के लिए भारत आना पड़े, तो on line,internet-based का क्या फ़ायदा ?

        Reply
  2. सर हमारा बैलेंस चेक नहीं हो रहा है मोबाइल से उसके लिए हमें क्या करना पड़ेगा सर बैंक में तो लगा हुआ है अगर नंबर तो फिर चैट क्यों नहीं हो रहा

    Reply
  3. इतना सर्व यूपी किसान ग्रामीण बैंक का नंबर चाहिए नंबर सेंड नहीं हो रहा है आप कृपया करके आप इस नंबर को सेंड कीजिए 8646885786 इस नंबर को अपडेट कीजिए

    Reply
  4. श्रीमान जी मैंने अपनी पासबुकअपने PF अकाउंट में लगाई है मैंने रिक्वेस्ट भेजी है कृपया आप मेरी पासबुक प्रूफ कर दें तो आपकी बड़ी कृपा होगी मैं एक 2 महीने से परेशान हूं

    Reply

Leave a Comment