लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर: Langpi Dehangi Rural Bank

लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर को जानने के लिए हमारे इस लेख तक बने रहे। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक को 1982 में स्थापित किया गया और आयोजित किया गया है। इस बैंक को आसाम के कार्बी आंगलोंग और बीमा हंसाओ जिले के लोगों का समर्थन प्राप्त हुआ है और यह बैंक इन्हीं लोगों द्वारा बनाया गया है।

भारत सरकार और असम सरकार के सहयोग द्वारा इस बैंक का निर्माण किया गया है और कुल मिलाकर सब ठीक-ठाक है इस बैंक की मौजूद है जिसमें 45 कार्बी आलोन जिले शामिल है, इनमें से 10 धीमा हसन जिले में स्थित है।

लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर जानकारी

बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं के लिए सभी शानदार सेवाएं जैसे कि एसएमएस सेवा, मिस्ड कॉल सेवा आदि को उपलब्ध कराया गया है। और जो भी ग्राहक इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं उनको पंजीकरण करना आवश्यक होगा।

इन सभी सुविधा का लाभ उठाकर शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर की जानकारी के बारे में जो निम्नलिखित के प्रकार से हमने आपको बताई है।

लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर : Langpi Dehangi Rural Bank {thumbnail}

मिस कॉल द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

मिस कॉल सेवा का लाभ उठाकर यदि आप बैलेंस इंक्वारी चेक करना चाहते हैं। तब बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 03671 272 290 पर मिस्ड कॉल करना होगा। मिस्ड कॉल करने के बाद आपकी कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगी।

जिसके बाद आपको एसएमएस के माध्यम से पंजीकृत नंबर पर एक एसएमएस की प्राप्ति होगी। जहां से आप शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। उसी के साथ-साथ आपको पिछले 3 या फिर 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी भी प्राप्त होगी।

s.m.s. द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

S.m.s. के माध्यम से बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से s.m.s. में जाना होगा। और BAL टाइप करना होगा। इसके बाद आपको स्पेस दबाकर आपका अकाउंट नंबर दर्ज करना होगा।

और प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 03671 272 290 पर भेजना होगा एसएमएस के रूप में बैंक द्वारा आपको जानकारी प्राप्त होगी जिसमें शेष राशि के बारे में जानकारी होगी।

एटीएम द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

एटीएम जाकर बैलेंस चेक करने के लिए आपको किसी भी नजदीकी एटीएम में जाना होगा अपना डेबिट कार्ड स्वाइप करना होगा। और भाषा का चयन करके अकाउंट का चयन करना होगा। इसके बाद आपको बैलेंस चेक करने के लिए बैलेंस इंक्वायरी विकल्प पर क्लिक करना होगा।

और फिर 4 डिजिट का पिन नंबर दर्ज करना होगा। सभी जानकारी ध्यान पूर्वक दर्ज करने के बाद आपको स्क्रीन पर जानकारी दिखाई देगी। इसको आप प्रिंट भी कर सकते हैं जिसमें आपको पिछले पांच ट्रांजैक्शन में जानकारी प्राप्त होगी।

नेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

इंटरनेट बैंकिंग बार आप 24 घंटे किसी भी समय बैलेंस इंक्वायरी के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाने के बाद लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालकर खुद को लॉगइन करना होगा।

यदि आप पहले से रजिस्टर नहीं है तब रजिस्टर बटन पर क्लिक करके खुद को रजिस्टर करें। इसके बाद ईमेल आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉगिन करें। फिर आप अपने अकाउंट में जाकर बैलेंस इंक्वायरी जान सकते हैं उसी के साथ साथ अन्य सेवाओं का लाभ भी उठा सकते हैं।

पासबुक अपडेट द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

यदि पासबुक अपडेट करवा कर बैलेंस चेक करना चाहते हैं तब इसके लिए आपको नजदीकी लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक शाखा में जाना होगा और अधिकारी से पासबुक अपडेट कराने की अनुरोध करना होगा।

आपकी पासबुक अपडेट करने पर आपको सभी ट्रांजैक्शन की जानकारी प्राप्त होगी। उसी के साथ साथ आपको आपके शेष राशि की जानकारी में प्राप्त होगी।

लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें

आप लैंगपी देहांगी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक इंक्वायरी करने के लिए मिस कॉल सेवा s.m.s. सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं तब आपको पंजीकरण कराना आवश्यक होगा। पंजीकरण कराने के लिए आपको नजदीकी बैंक शाखा में जाना होगा। और अधिकारी से अपना पंजीकरण करने वाला नंबर बताना होगा, ताकि अधिकारी आपका नंबर पंजीकृत कर सके।

सफल पंजीकरण होने पर आपके पंजीकृत नंबर पर एक एसएमएस की प्राप्ति होगी। जिसमें यह लिखा होगा कि आप अब से sms सेवा और मिस कॉल सेवा का लाभ लेकर बैंक बैलेंस इंक्वायरी चेक कर सकते हैं। और सभी प्रकार के टोल फ्री सेवाओं का लाभ मिस कॉल सेवा द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर : Dakshin Bihar Gramin Bank

Langpi Dehangi Rural Bank Balance Toll Free Number

FacilityNumber
missed calls03671 272 290
Via SMSType “BAL <space> Account number” & send to 03671 272 290

conclusion

दोस्तों जानकारी लैंगपी देहांगी बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में, मैंने आपको बताया कि आप किस प्रकार से बैंक बैलेंस इंक्वायरी कर सकते हैं। आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी। यदि हां तो नीचे कमेंट सेक्शन में हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

हमारी वेबसाइट पर आपको सभी प्रकार की बैंक की जानकारी प्रदान की जाती है तो हमारी वेबसाइट पर जरूर आते रहे। आपका पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। हमारे वेबसाइट पर और भी बैलेंस इंक्वारी से जुड़े हुए आर्टिकल है उन्हें कृपया करके जरूर पढ़ें।

BankLangpi Dehangi Rural Bank
Bank Customer Care Phone9555244442
Bank Customer Care Email[email protected]
[email protected]
Websiteagvbank.co.in
Head Office AddressGS Rd, Bhangagarh
Guwahati
Assam 781005

Leave a Comment