केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर : Kerala Gramin Bank

केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर जाने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े। जानकारी के लिए आपको बता दें कि केरल ग्रामीण बैंक की स्थापना 2013 में हुई थी। अब इसकी कुल मिलाकर 63 शाखाएं हैं और भारत में 20 राज्यों में शाखाएं फैली हुई है।

दोस्तों बैलेंस चेक करने के लिए उपयोगकर्ताओं को पूर्ण रूप से अनुमति प्रदान की गई है और सुविधा में प्रदान की गई है। यदि आप बैलेंस इंक्वायरी जानना चाहते हैं तब नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करके आसानी से जान सकते हैं।

केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

केरल ग्रामीण बैंक का बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है आपको जो सही लगे आप उस में जा सकते हैं।

नीचे बताए गए निम्नलिखित प्रकार से हमने आपको मिस कॉल सेवा, s.m.s. सेवा, इंटरनेट बैंकिंग आदि के बारे में जानकारी प्रदान की है उसको ध्यान से देखें।

केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर : Kerala Gramin Bank {thumbnail}

मिस कॉल द्वारा केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस कैसे जाने

यदि आप मिस्ड कॉल सेवा का उपयोग करके बैलेंस राशि को जानना चाहते हैं तब बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 90158 00400 पर मिस कॉल करना होगा मिस्ड कॉल करने के बाद कॉल ऑटोमेटिक कट जाएगी।

जिसके बाद आपको एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। याद रहे आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर चाहिए बैंक द्वारा प्रदान किए गए नंबर पर कॉल करना होगा अन्यथा आप को लाभ नहीं मिलेगा।

केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक के लिए पंजीकरण कैसे करें

दोस्तों मिस कॉल सेवा का लाभ लेने के लिए आपको पंजीकरण करना अनिवार्य होगा यदि आप पंजीकरण करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको दो प्रकार से विकल्प है इनको आप आसानी से अपना सकते हैं जिनको हमें नहीं चैनल के प्रकार से बताया है।

S.m.s. द्वारा पंजीकरण कैसे करें

एसएमएस के माध्यम से पंजीकरण करने के लिए आपको बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर पर एसएमएस भेजना होगा। सबसे पहले आपको जिस नंबर से पंजीकरण कराना है उस नंबर से एसएमएस में जाएं और SET को टाइप करें। इसके बाद आपको स्पेस दबाकर अकाउंट नंबर दर्ज करना होगा और 90158 00400 नंबर पर भेजना है।

इस एसएमएस भेजने के पश्चात आपको बैंक द्वारा एसएमएस के माध्यम से एक जानकारी प्राप्त होगी। जिसमें यह लिखा होगा कि आप मिस्ड कॉल सेवा का लाभ लेने के लिए पंजीकृत हो चुके हैं और इसके बाद आप मिस कॉल सेवा का लाभ ले सकते हैं।

बैंक जाकर पंजीकरण कैसे करें

बैंक जाकर पंजीकरण तेरा काका ज्यादा आसान है आप जिस भी राज्य में रहते हैं उस राज्य के केरल ग्रामीण बैंक में जाए। उसके बाद अधिकारी से मिस्ड कॉल सेवा का लाभ लेने के लिए पंजीकरण करने हेतु अनुरोध करें।

फिर अधिकारी आपसे पंजीकरण नंबर के लिए रजिस्टर नंबर की मांग करेगा उन्हें नंबर बताएं। और फिर आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से मैसेज आएगा। जिसके बाद आप मिस कॉल सेवा द्वारा केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक आसानी से कर सकते हैं।

इंटरनेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस चेक कैसे जाने

इंटरनेट बैंकिंग 24 घंटे उपलब्ध होती है आप मोबाइल स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप कंप्यूटर का इस्तेमाल करके इसे इस्तेमाल कर सकते है। केरल ग्रामीण बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और अपना पंजीकरण करें यदि आप पहले से पंजीकृत है, तब आपको केवल अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड डालने की आवश्यकता है। सफलतापूर्वक लॉगिन होने के बाद आप केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस राशि को आसानी से जान सकते हैं इसके अलावा और भी अन्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

मोबाइल बैंकिंग द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

मोबाइल बैंकिंग द्वारा बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाकर बैंक द्वारा प्रदान किए जाने वाले एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद अब लॉगिन कर सकेंगे और अपने शेष राशि को एप्लीकेशन माध्यम से जान सकेंगे। यह आपको गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर पर भी उपलब्ध होगा। और एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको किसी प्रकार की शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

एटीएम जाकर बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

एटीएम जाकर बैलेंस चेक करना काफी ज्यादा आसान है ।आप केरल ग्रामीण बैंक के नजदीकी एटीएम शाखा में जा सकते हैं या फिर आप किसी और भी अन्य बैंक एटीएम में जा सकते हैं। बैंक एटीएम में जाने के बाद आपको अपना कार्ड स्वैप करना होगा।

भाषा का चयन करें फिर उसके बाद अपने अकाउंट का चयन करें। सभी जानकारी का चयन होने के बाद आपको अपना 4 अंकिय PIN दर्ज करना होगा। फिर उसके बाद आपको बैलेंस इंक्वायरी विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद बैलेंस इंक्वायरी आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

आप चाहे तो इसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं जो कि आपको पिछले तीन या फिर 5 ट्रांजैक्शन के साथ मिलेगा और प्रिंट निकालने का कोई शुल्क नहीं है। प्रिंट निकालने के लिए यस बटन पर क्लिक करें।

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर : Rajasthan Marudhara Gramin Bank

पासबुक अपडेट करवा कर बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

बुक अपडेट करवा कर बैलेंस इंक्वारी जाना काफी ज्यादा आसान है। आप अपने नजदीकी केरल ग्रामीण बैंक के शाखा में जाएं और अधिकारी से पासबुक अपडेट कराने के लिए अनुरोध करें इतना करती है।

अधिकारी आप का पासबुक अपडेट करेगा जिसमें सभी प्रकार के लेनदेन जानकारी प्राप्त होगी। उसी के साथ-साथ आपको अपना केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक करने के लिए भी मिल जाएगा।

Kerala Gramin Bank Balance Check Toll Free Number & Branch Wise Helpline

FacilityNumber
missed calls90158 00400
missed call registrationType SET <space> Account Number & send to 90158 00400
Digital Banking Services Wing0497 2706225
Credit Wing0483 2734805
Financial Inclusion Cell0483 2733510
Vigilance Department0483 2732070
Risk Management & Compliance Wing0483 2733061
Recoveries & Legal Wing0483 2734925
Planning & Development Wing0483 2735145
Credit Review & Monitoring0483 2736368
Financial Management Wing0483 2732637
General administration Wing0483 2734847
Human Resources Wing0483 2734269
Inspection Wing0483 2737602
Information Technology Wing0483 2730179
Industrial Relations Section0483 2733506
Recruitment Cell0483 2733508

conclusion

दोस्तों आज के आर्टिकल में हमने आपको पहले केरल ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी प्रदान की है। यदि आपको कोई भी सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। आशा है आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

हमारे all bank help में आपको विभिन्न प्रकार के बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर की जानकारी प्रदान की जाती है तो इस वेबसाइट पर जरूर आते रहे। और आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। आपका आर्टिकल पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

BankKerala Gramin Bank
Bank Customer Care Phone9015800400
Bank Customer Care Email[email protected]
Head Office0483 2733509

Leave a Comment