बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर: Bangiya Gramin Vikash

बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस की पूछताछ करने के लिए आपको बैंक द्वारा अनुमति प्रदान की गई है जिसका इस्तेमाल आप कभी भी और किसी भी समय कर सकते हैं।

दोस्तों, बंगिया ग्रामीण विकास बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को एक संतुलन सेवाओं को प्रदान करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। और जानकारी के लिए यह बात आपको बता दें कि इस बैंक की स्थापना 2007 में हुई एवं इस बैंक की 20 भारतीय राज्यों के अंतर्गत 587 शाखाएं है।

बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

उपयोगकर्ताओं को शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए बंगिया ग्रामीण विकास बैंक द्वारा बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर, s.m.s. सुविधा एवं अन्य सेवाओं को जारी किया गया है। जिसका इस्तेमाल करके उपयोग करते कभी भी किसी भी समय अपने शेष राशि के बारे में अपडेट अपने मोबाइल फोन पर आसानी से पा सकते हैं।

मिस कॉल द्वारा बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

यदि आप मिस कॉल द्वारा बंगिया ग्रामीण विकास बैंक का अकाउंट बैलेंस इंक्वायरी करना चाहती है तब इसके लिए आपको बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वारी टोल फ्री नंबर वन 1800-4250-0000 डायल करना होगा यह नंबर डायल करने के बाद कॉल 1 या फिर 2 रिंग के बाद अपने आप कट जाएगी।

कॉल के कट जाने पर आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस की प्राप्ति होगी। इस एसएमएस के माध्यम से आपको बंगिया ग्रामीण विकास बैंक का सारा विवारा प्राप्त हो जाएगा। याद रहे आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से ही कॉल करना है।

s.m.s. द्वारा बंगिया ग्रामीण विकास बैंक अकाउंट बैलेंस कैसे चेक करें

S.m.s. द्वारा बंगिया ग्रामीण विकास बैंक अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से एसएमएस में जाना होगा। s.m.s. में जाने के बाद SET टाइप करें, उसके बाद अकाउंट नंबर दर्ज करें। अकाउंट नंबर दर्ज करने के बाद बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस चेक नंबर 1800-4250-0000 पर एसएमएस भेज दे। इस एसएमएस को भेजने के पश्चात आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस आ जाएगा। यहां पर आपको शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

ई-मेल द्वारा बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस कैसे जाने

यदि आपकी में इस्तेमाल करते हैं तब ऐसे मैं आपको ईमेल द्वारा बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस चेक करने में काफी ज्यादा आसानी होगी इसके लिए आप बताए गए [email protected] / [email protected] इस ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं। यह ईमेल सुविधा 24 घंटे उपलब्ध होती है और इसका इस्तेमाल आपको इंटरनेट कनेक्शन द्वारा करना होगा और आपके पास एंड्रॉयड फोन या फिर लैपटॉप कंप्यूटर होना जरूरी है क्योंकि ईमेल इंटरनेट कनेक्शन के बिना नहीं चलता। किसी भी समय और कहीं से भी आप ईमेल द्वारा बंगिया ग्रामीण विकास बैंक का बैलेंस अकाउंट चेक कर सकते हैं।

बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी करने के अन्य विकल्प

यदि आपको मिस्ड कॉल द्वारा या फिर एसएमएस द्वारा शेष राशि के बारे में अपडेट हासिल करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तब ऐसी स्थिति में हमने आपको नीचे निम्नलिखित प्रकार से विभिन्न अविका को बताए हैं कृपया करके इन्हें इस्तेमाल करें।

पासबुक अपडेट करवा कर बंगिया ग्रामीण विकास बैंक का बैलेंस चेक कैसे करें

पासबुक अपडेट करवा कर बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए आपको नजदीकी बंगिया ग्रामीण विकास बैंक शाखा में जाना होगा और अधिकारी से पासबुक अपडेट करवाने के लिए अनुरोध करना होगा। याद रहे बैंक में जाने से पहले आपको अपनी पासबुक को लेना होगा

उसके बाद ही बैंक में जाए, अधिकारी आप की पासबुक अपडेट करेगा। जिसके बाद आपको शेष राशि के बारे में सभी जानकारी प्राप्त होगी यह सुविधा समय लेने वाली है। परंतु उनके लिए बहुत सही है जो कि आधुनिक सेवाओं का उपयोग नहीं कर पाते।

एटीएम जाकर बंगिया ग्रामीण विकास बैंक का अकाउंट बैलेंस कैसे चेक करें

एटीएम जाकर Bangiya Gramin Vikash Bank Balance जानने के लिए आपको नजदीकी एटीएम में जाना होगा और डेबिट कार्ड स्वाइप करना होगा। डेबिट कार्ड स्वाइप करने के पश्चात पूछे गए विवरण का चयन करते जाएं जिसमे भाषा, अकाउंट का प्रकार, 4 डिजिट का पिन नंबर आदि जैसे जानकारियों को पूछा जाएगा।

इन सभी जानकारियों को दर्ज करने के बाद आपको इस राशि के बारे में जानकारी स्क्रीन पर दिखाई देगी। आप चाहे तो इसकी रसीद प्रिंट Yes पर क्लिक करके कर सकते हैं जो कि मुफ्त में होगी। और इसमें आपको पिछले तीन या फिर 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी भी प्राप्त हो जाएगी।

Bangiya Gramin Vikash Bank बैलेंस चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें

दोस्तों हम आपको जानकारी के लिए यह बात बता दें कि यदि आप बंगिया ग्रामीण विकास बैंक द्वारा मोबाइल पर ही बैलेंस चेक करना चाहते हैं या किसी भी प्रकार का अन्य अपडेट पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपना नंबर बैंक में पंजीकृत कराना होगा। यदि आपका नंबर पंजीकृत नहीं होगा तब आप किसी भी प्रकार की अपडेट नहीं पा पाएंगे और ना ही आपको मिस कॉल द्वारा एवं एसएमएस द्वारा शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

अब बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी एवं अपडेट पाने के लिए आपको नजदीकी बंगिया ग्रामीण विकास बैंक में जाना होगा और अधिकारी से सेवाओं का लाभ लेने के लिए पंजीकरण हेतु वार्तालाप करनी होगी। सफलतापूर्वक पंजीकरण होने के पश्चात आपको इसके एसएमएस भी प्राप्त हो जाएंगे जिसके बाद आप सभी प्रकार के आधुनिक सेवाओं को इस्तेमाल कर सकते हैं।

FacilityNumber
Miss Call Number03482224602
Toll Free Number180042500000
SMS Banking Number180042500000

Bangiya Gramin Vikash Bank एड्रेस

यदि आप बंगिया ग्रामीण विकास बैंक में जाना चाहते हैं तब आपको नीचे बताए गए एड्रेस पर जाना होगा आप इस पते के द्वारा बैंक को पत्र भी भेज सकते हैं।

Bank NameBangiya Gramin Vikash Bank
Customer Support Number180042500000
Official WebsiteClick Here
Head Office AddressBGVB Head Office,
BMC House (Beside Sanjay Hotel)
NH 34, Chaltia,

Chuanpur PO Berhampore,
District Murshidabad
742101

Conclusion

आज के आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी को प्रदान किया है उसी के साथ-साथ हमने आपको बंगिया ग्रामीण विकास बैंक बैलेंस कैसे चेक करें इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी प्रदान की है हम आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा

हमारे वेबसाइट पर आपको बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर से जुड़ी हुई सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराई जाती है और विभिन्न प्रकार के बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में रूबरू कराया जाता है यदि आप ऐसे ही बैंकिंग से जुड़े हुए अन्य आर्टिकल नोटिफिकेशन पाना चाहते हैं तो हमारे वेबसाइट पर आते रहे।

Last words

यदि आपको इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट सेक्शन में पूछे हम आपको जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे। हमारा आपसे यह निवेदन है कि हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल को अपने दोस्तों एवं परिजनों के साथ जरूर शेयर करें। ताकि उन्हें भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सके। आपका यह आर्टिकल पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment